loading

जन्म के महीने से जानिए स्त्री के अनेक राज!

जन्म के महीने से जानिए स्त्री के अनेक राज!

 

 

 

जन्म का महीना किसी भी शख्स को बहुत तरह से प्रभावित करता है. आइए जानते हैं कि किसी स्त्री का जन्म का महीना कौन सा है और उसे कैसे प्रभावित करता है...

स्त्री को इस सृष्टि का सबसे रहस्यमय प्राणी समझा जाता है। ऐसा माना जाता है कि जब बड़े-बड़े ज्ञानी-महाज्ञानी स्त्री के स्वभाव और उसके विचारों को नहीं समझ पाए तो तुच्छ मनुष्य की क्या बिसात। लेकिन जो काम तलवार से नहीं हो सकता वो काम एक छोटी सी सुई के द्वारा संपन्न हो जाता है। शायद इसी वक्तव्य से प्रेरणा लेकर हमने स्त्री को समझने का प्रयास शुरू किया और अंतत: उसके व्यवहार की बहुत सी मौलिक बातें हमारे पकड़ में आ गईं।

आप रोज छोटी-छोटी बातों को लेकर अपनी पत्नी या प्रेमिका से झगड़ा करते हैं तो आज से करना छोड़ दें क्योंकि आज हम आपको उन्हें समझने का सही रास्ता देंगे. जी हां हम आज आपको बतायेंगे महीने के हिसाब से महिलाओं का स्वभाव । जिसके हिसाब से आप अपनी पत्नी-प्रेमिका के स्वभाव का आंकलन करके अपनी मैरिड लाइफ और लव लाइफ को हमेशा के लिए सुखी और खुशहाल बना सकते हैं। ज्योतिष के अनुसार किसी भी व्यक्ति पर उसके जन्म मॉस का बहुत प्रभाव होता है। जन्म के महीने से जानिए स्त्री के अनेक राज! 

ज्योतिष के अनुसार किसी भी महिला की प्रकृ्ति उसके पैदा होने वाले महीने और वक्त से आंकी जा सकती है, महीने के मौसम के हिसाब से आप पता लगा सकते हैं कि औरत का मिजाज कैसा है और उसके लिए रिलेशन क्या मायने रखते हैं..... 

जन्म के महीने से खुल जाते हैं लड़कियों के कई राज

जन्म का महीना किसी का भी व्यक्तित्व बता सकता है। आप भी जानिए

जनवरी माह 

जनवरी माह में पैदा हुई लड़कियां सुंदर होने के साध चतुर भी होती है। यह हंसमुख होती हैं और आसानी से अपने पार्टनर को खुश कर देती हैं। अच्छे कपडों की शौकीन होने के साथ दिखने में सेक्सी होती हैं ,कपड़ो से जल्द ही बोर हो जाने वाली, आसानी से इमोशंस बाहर नहीं निकालतीं। अगर हर्ट हों तो जल्दी नहीं उबरती। संवेदनशील होने के साथ साथ ऐसी लड़कियां करियर को लेकर महत्वाकांक्षी और व्यवहारिक होती हैं।

फरवरी माह 

फरवरी में जन्मी लड़कियां समझदार  होती हैं। खूब आकर्षक व काफी मस्तमौला होती हैं, लेकिन शरमीली होती हैं। लक्ष्य तक पहुंचने के लिए जुझारू। आजादी पसंद करती हैं और अगर रोका जाए तो विद्रोही हो जाती हैं। इनके लिए दैहिक सुख प्यार का अभिन्न अंग हैं इसलिए यह हमेशा अपने आप को तैयार रखती हैं, इन्हें संजने-संवरने में काफी मजा आता है, इन्हें लगता है ति इन्हीं सब बातों से यह अपने पार्टनर को रिझा सकती हैं। दोस्त बनाना पसंद होता है, अंदर से प्यार से भरपूर होती हैं लेकिन दिखाती नहीं।

मार्च माह 

मार्च की लड़कियां सच्ची, दिल की साफ और कोमल लेकिन मेहनती होती हैं। राज छुपा कर रखती हैं। शांति और अकेलापन पसंद होता है। किस करने में माहिर होती हैं औऱ इन पर आसानी से भरोसा किया जा सकता है।  यह स्पष्ट वक्ता और अपने पार्टनर के प्रति बहुत ज्यादा ईमानदार होती हैं, इन्हें भी शारीरिक सुख में रूचि होती हैं, यह बहुत अच्छी वाइफ और प्रेमिका साबित होती हैं।अपने इमोशंस बाहर नहीं निकालतीं।

अप्रेल माह 

अप्रेल में पैदा हुई लड़कियां सौम्य लेकिन चापलूस भी होती हैं। ये मजाकिया, हंसमुख,बहुत बोलने वाली, मिलनसार ,खुशमिजाज  और जिद्दी होती हैं। इन्हें बाते करना पसंद होता है। ये आत्मविश्वासी और पॉजीटिव एटिट्यूड वाली होती हैं। दूसरों को प्रोत्साहित करने की क्षमता रखती हैं। खेल कूद, घूमना फिरना पसंद होता है। इनमें एक चीज की काफी कमी होती है और वो यह कि यह बहुत जल्द चीजों से बोर हो जाती हैं इसलिए इस महीने में जन्मी महिलाओं को खुश करने के लिए उनके पार्टनर्स को काफी मेहनत करनी पड़ती हैं, वैसे यह सुंदरता की धनी और कामुक होती हैं।

मई माह 

मई में जन्मी लड़कियां क्रोधी ,जिद्दी औऱ कड़े दिल की होती हैं। मजबूत इच्छा शक्ति और उच्च विचारों से भरी होती हैं। इन्हें गुस्सा आसानी से आता है पर बहुत देर तक नहीं रहता है। दूसरों को आकर्षित कर लेती हैं और आटेंशन पाना इन्हें अच्छा लगता है। अपने पार्टनर को खुश करने के लिए हर तरह से हथकंडे अपनाती हैं। यह काफी फ्रैंक होती हैं इसलिए इनके पार्टनर को रिलेशन बनाने में कोई दिक्कत नहीं होती है। ये आम लड़कीओ की तरह शर्मीली नहीं होती साहित्य और कला की प्रेमी होती हैं।

जून माह 

जून की लड़कियों की सबसे अच्छी पर्सनैलिटी होती है। इन्हें दोस्त बनाना पंसद होता है। फ्लर्ट अच्छा कर लेती हैं। फिल्मों के मामले में पंसद अच्छी होती है। अपने अच्छे लुक्स के चलते हीरोइन तक बनने की क्षमता रखती हैं। आम तौर पर इनका रंग गोरा ही होता है लेकिन यह खुलकर अपनी बातें नहीं बताती हैं इसलिए इनके साथ रिश्ता जोड़ने के लिए पार्टनर को पहल करनी पड़ती हैं, वैसे यह महिलाएं काफी भावुक होती हैं और इनके लिए प्यार काफी मायने रखता है।

जुलाई माह 

जुलाई में जन्मी लड़कियों के साथ लोगों को रहना अच्छा लगता है। इन्हें समझना मुश्किल होता है। ये सच्ची लेकिन मूडी होती हैं। दूसरों की परवाह करती हैं लेकिन जल्दी बुरा भी मान जाती हैं। माफ कर देती हैं पर कभी भूलती नहीं। जब तक उकसाई न जाएं, गुस्साती नहीं। बेकार की चीजों को नापसंद करती हैं। ये काफी स्पष्ट वक्ता और सुंदर होती हैं, इनकी आसानी से किसी से पटती नहीं है, यह आमतौर पर काफी मुंहफट होती हैं, लेकिन इन्हें भी शारीरिक रिश्तों में काफी दिलचस्पी होती है। यह बारिश की तरह ही होती हैं जो कभी तेज आवेश में तो कभी रिमझिम आवाज में काम करती हैं। इनमें थोड़ा प्राउड भी होता है।

अगस्त माह 

अगस्त में जन्मी लड़कियां रिस्क उठाने को तैयार रहती हैं। इन्हें खुद पर काबू नहीं रहता। मुलायम दिल की होती हैं। तेज बोलने और हुल्लड़बाजी करने वाली होती हैं। संगीत की शौकीन लेकिन पढ़ाई से चिढ़ती हैं। ये काफी तेज-तर्रार और मेहनती होती हैं, अक्सर अगस्त में जन्मी महिलाएं अपने पार्टनर खुद तलाश लेती हैं, यह खुद रिश्तों को बढ़ाने में यकीन रखती हैं और काफी खुशमिजाज होती हैं। यह छोटी गर्दन, मोटी, सांवली और सामान्य हाईट वाली होती हैं।

सितंबर माह 

सितंबर में पैदा हुई लड़कियां जल्दबाजी में फैसला लेती हैं और फिर पछताती हैं। मानसिक रूप से मजबूत और निडर होती हैं। व्यवहारकुशल होती हैं और दूसरों की परेशानी दूर करती हैं। प्यार करना पंसद करती हैं। याद्दाश्त अच्छी होती है। ये अंतरमुखी होती हैं, इनके अंदर अजीब सी कशिश होती हैं जिसके कारण यह लोगों के बीच आकर्षक का केन्द्र होती हैं, यह ग्लैमरस लाइफ जीती हैं और अपने आप को हमेशा फिट रखती हैं और काफी कामुक होती हैं

अक्टूबर माह 

अक्टूबर में पैदा होने वाली लड़कियों को बाते करना पंसद बहुत होता है। वो उनसे ही प्यार करती हैं जो उनसे प्यार करते हैं। सफाई से झूठ बोलती हैं। इन्हे गुस्सा जल्दी आता है। दोस्तों को अपने जीवन में अहम मानती हैं। बहुत जल्दी हर्ट हो जाती है लेकिन मान भी जाती हैं दिखने में व बातों में स्मार्ट होती हैं। ये गुड लुकिंग , मीठे और सरल स्वभाव के साथ साथ काफी सेक्सी होती हैं, अक्सर लोग इनके प्यार में पड़ जाते हैं लेकिन यह आसानी से किसी के हाथ नहीं आती हैं। यह भावुक होती हैं इसलिए रिश्तों की बहुत केयर करती हैं।

नवंबर माह 

नवंबर मे जन्मी लड़कियां ईमानदार होती हैं। कामुक लेकिन खतरनाक होती हैं। हर कोई इनकी तरफ खिंचा चला आता है। चंचल, तुनकमिजाज लेकिन रहस्यमयी होती हैं। भीड़ में अलग उभर कर आती हैं। ये काफी मेधावी, स्मार्ट और बुद्दिमान होती हैं, अक्सर यह बड़े पदों पर होती हैं और अपनी फैमिली के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती हैं। यह अपने पार्टनर को हर तरह से खुश रखती हैं।

दिसंबर माह 

दिसंबर में पैदा हुई लड़कियां राष्ट्रभक्त, वफादार और महत्वकांक्षी होती हैं। ये दूर का सोचती हैं और इन्हें समझना मुश्किल होता है। ये प्यार से बात करती हैं। खुशमिजाज होती हैं , बातूनी और बहुत दिखावे वाली होती हैं, यह मनी माइंडेट होती हैं और अपने पति को चरमसुख प्रदान करने वाली होती हैं। इनके बहुत सारे दोस्त होते हैं जो कि वक्त के साथ बदलते रहते हैं। ये अपोजिट सेक्स के दोस्त अधिक बनती है.परन्तु आपने पार्टनर के प्रति वफादार होती है 

 

Astrologer Kanchan Pardeep Kukreja

Divya Jyoti Astro and Vaastu,

Abohar & Ludhiana