loading

राशि अनुसार जानें साल के ये अंतिम 4 महीने आपके लिए कैसे जाएंगे...!!

राशि अनुसार जानें साल के ये अंतिम 4 महीने आपके लिए कैसे जाएंगे...!!

 

 

 

जितनी तेजी से साल 2018 आया था, देखते ही देखते अब यह अपने अंतिम पड़ाव पर भी जा पहुंचा है। हर नव वर्ष के इस शुरुआती दौर में हम बहुत सी अपेक्षाएं रखते हैं, साल 2018 की बात करें तो अब तक इनमें से कुछ पूरी हो चुकी होंगी और कुछ के पूर्ण होने का इंतजार आप कर रहे होंगे। लेकिन क्या साल के अंतिम 4 महीनों में आपको अपनी अपेक्षाएं पूरी होने जैसी उम्मीद रखनी चाहिए भी या नहीं.....?

 

मेष राशि (1) मंगल ग्रह स्वामी 

आप जितना ज्यादा हालातों को बदलने की कोशिश करेंगे यकीन मानिए स्थिति और ज्यादा स्थिर्र होती जाएंगी इसलिए परिस्थितियों को बदलने की जगह आप उनके अनुसार ढलने की कोशिश करेंगे तो जीवन ज्यादा आसान नजर आएगा। इसके अलावा एक और बात ध्यान रखें, अगर अभी तक आप इसी कोशिश में हैं कि आप किसी भी हाल में किसी रिलेशनशिप में नहीं पड़ेंगे तो ये चार महीने आपकी इस कोशिश पर पानी डालने वाले हैं।

 

वृषभ राशि (2) शुक्र ग्रह स्वामी 

वृषभ राशि के जातकों को बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए, यहां तक कि खुद भी बदलाव लाने की कोशिश करनी चाहिए। हो सकता है इस वजह से आप कुछ करीबी लोगों से दूर भी हो जाएं, लेकिन जो आपके हैं वो आपका साथ वाकई कभी नहीं छोड़ेंगे। साल के इन अंतिम महीनों में आप फिर से जीने की कोशिश कर सकते हैं।

 

मिथुन राशि (3) बुध ग्रह स्वामी 

आपके लिए ये चार महीने अलग सा अहसास करवाने वाले हैं। आप इन महीनों में आराम से बैठकर ये देखेंगे कि साल की शुरुआत से लेकर अब तक किस तरह आपका जीवन बदला है और वो भी आपकी बेहतरी के लिए।

 

कर्क राशि (4) चंद्र ग्रह स्वामी 

आपको लगेगा कि आपके निजीए संबंध एकदम सही दिशा की ओर बढ़ रहे हैं लेकिन अचानक से कुछ ऐसा होगा कि आप खुद को पूरी तरह टूटा हुआ पाएंगे। परंतु घबराइए नहीं, ऐसी स्थिति में भी आपका परिवार और आपके करीबी दोस्त आपका साथ नहीं छोड़ेंगे।

 

सिंह राशि (5) सूर्य ग्रह स्वामी 

कोई पुराना रिश्ता आपकी जिन्दगी में वापिस आने की कोशिश कर सकता है, अब यह आपको निर्धारित करना है कि आपको वो कुबूल है या नहीं। जैसे ही आप उन्हें भूलने की कोशिश करेंगे आपको उनका एक ना एक मैसेज तो आ ही जाएगा, आपको लगेगा कि जैसे वो अभी तक आपकी परवाह करते हैं। आपको एक ब्रेक लेने की जरूरत है, कहीं बाहर जाइए और दिमाग शांत करने के बाद यह सोचिए कि आपका अगला कदम क्या होगा।

 

कन्या राशि (6) बुध ग्रह स्वामी 

आप कितना ही आराम से जीना चाहें लेकिन ये चार महीने आपको कूल नहीं रहने देंगे। आप हॉलिडे का प्लान बनाएंगे लेकिन अफसोस वह पूरा नहीं हो पाएगा, इसलिए ज्यादा उम्मीदें रखकर ना चलें, जो आपके लिए बहुत सही साबित होगा।

 

तुला राशि (7) शुक्र ग्रह स्वामी 

आप अपने जीवन में जिन सुधारों की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वह सुधार आपको नजर आ सकता है। आपके जीवन में कोई नाजायज संबंध दस्तक दे सकता है, जो आपके लिए काफी गंभीर मुद्दा बनने वाला है।

 

वृश्चिक राशि (8) मंगल ग्रह स्वामी 

साल 2018 की शुरुआत से ही आपको लग रहा होगा कि आपका जीवन कुछ वैसा ही है जैसा आपने कल्पना की थी। लेकिन ये अंतिम चार महीने आपके लिए परीक्षा की घड़ी साबित हो सकते हैं। कुछ ऐसा होने वाला है जिसके ऊपर आपका कोई नियंत्रण नहीं रहेगा।

 

धनु राशि (9) बृहस्पति ग्रह स्वामी 

आपने बहुत मेहनत कर ली, अब ये समय खुद को आराम देने का है। हो सकता है साल के इन आखिरी दिनों में आप ट्रिप पर जाने का प्लान बना लें। समय बीतने के साथ-साथ जब आप पीछे पलटकर देखेंगे तो आपको लगेगा कि ये तो कुछ वैसा ही है जैसा कभी शायद आप कल्पना करते रहे होंगे। जिस चीज या स्थिति का सामना करने से आप डरते हैं शायद आपको इस बार उसे साक्षात्कार करना पड़े।

 

मकर राशि (10) शनि ग्रह स्वामी 

आपको जिन्दगी एक बार मिलती है और कोशिश कीजिए कि साल के इन आखिरी चार महीनों में इस बात को समझें और अपनी इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश करें। आपको साल के इन आखिरी 4 महीनों में अपनी मजबूती का अंदाजा हो जाएगा।

 

कुंभ राशि (11) शनि ग्रह स्वामी 

आपको ये अहसास होगा कि आपका जीवन अभी शुरू हुआ है लेकिन यकीन मानिए यह सब पिछले कई समय से हो रहा है। आप अतीत से चाहे कितना ही दूर क्यों ना भागने की कोशिश करें, लेकिन सच यह है कि कहीं ना कहीं आप खुद को उसी में उलझा पाएंगे। ये चार महीने आपकी कोई परीक्षा ले सकते हैं।

 

मीन राशि (12) बृहस्पति ग्रह स्वामी 

आपके साल भर की मेहनत इन चार महीनों में आपको नजर आएगी, ये महीने ही आपके लिए माइलस्टोन बनेंगे। जिस चीज से आप डरते हैं शायद आप उसी के अनुरूप कार्य करेंगे। हो सकता है आप जॉब या अपना निवास स्थान बदलने का प्लान बनाएं या फिर रिलेशनशिप से बाहर नकलने की कोशिश करें। आपकी च्वॉइस कुछ भी हो, यकीन मानिए कुछ ना कुछ अच्छा ही होगा।

 

Astrologer Kanchan Pardeep Kukreja

Divya Jyoti Astro and Vaastu,

Abohar & Ludhiana