loading

भगवान शिव की तस्वीर को घर और दूकान में लगाते वक़्त ध्यान रखें ये बातें

भगवान शिव की तस्वीर को घर और दूकान में लगाते वक़्त ध्यान रखें ये बातें

 

 

वास्तु के अनुसार देवी-देवताओं के चित्र घर में लगाने से कई शुभ प्रभाव प्राप्त होते हैं। घर का वातावरण शुद्ध और पवित्र बना रहता है। किसी भी सदस्य का मन इधर-उधर नहीं भटकता और तनाव खत्म होता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं भगवान शिव की तस्वीर घर-दुकान में कहां और किस तरह लगानी चाहिए, ताकी हमें शुभ फल की प्राप्ति हो..

उत्तर दिशा भगवान शिव की प्रिय दिशा है। उत्तर दिशा में भगवान शिव का निवास स्थल यानि कैलाश पर्वत है। इसी वजह से उत्तर दिशा में शिवजी का फोटो लगाने पर सभी शुभ फलों की प्राप्ति होती है। कोशिश करे कि भोलेनाथ की तस्वीर उत्तर दिशा में ऐसी जगह पर लगाएं, जहां घर-दूकान में आने वाले सभी लोगों को उनके दर्शन हो सकें। ऐसा होना घर या व्यापार के लिए शुभ होता है।

भगवान की ऐसी तस्वीर लगाएं, जिसमें वे प्रसन्न या ध्यान करने की मुद्रा में विराजित हो या फिर नंदी के ऊपर बैठे हुए हो।

जिस दीवार पर भोलेनाथ की तस्वीर लगाएं वह हमेशा साफ़ और स्वच्छ होनी चाहिए। हमेशा ध्यान रखे की भगवान की तस्वीर या उस दीवार पर धुल या गंदगी जमा न हो पाए।

भगवान शिव की ऐसी तस्वीर भी घर या दूकान में लगाई जा सकती है, जिसमें वे अपने पुरे परिवार के साथ बैठे हो। ध्यान रखे तस्वीर में भगवान शिव खड़ी मुद्रा में न हो।

भूलकर भी भगवान शिव की ऐसी तस्वीर घर या दूकान में न लगाए, जिसमें भगवान क्रोध की अवस्था में हो। ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है।

 

Astrologer Kanchan Pardeep Kukreja

Divya Jyoti Astro and Vaastu,

Abohar & Ludhiana