loading

कुछ रोग असाध्य होते हैं

कुछ रोग असाध्य होते हैं

 

 

कुछ रोग असाध्य होते हैं तो कुछ सामान्य। कुछ रोगों में बहुत उपचार करवाने के बाद भी कुछ रोगों में कोई लाभ नहीं होता। ऐसे समय में व्यक्ति जीवन से हताश हो जाता है। यह किसी ग्रह के बुरे प्रभाव के कारण या फिर बुरी नजर लगने के कारण भी हो सकता है। नीचे साधारण रोगों के निवारण के लिए कुछ उपाय लिखे हैं। इनके करने से रोगी व्यक्ति को आराम मिलता है। 

उपाय
1- लाल चंदन की माला से सूर्यदेव के मंत्र का जप प्रतिदिन108 बार करें। इससे चर्म रोग में राहत मिलती है।
मंत्र- ऊँ ह्रीं घृणीं सूर्य आदित्याय नम:
2- किसी को मिरगी का रोग हो तो सूर्य यंत्र का निर्माण करके उसे धारण करने तथा नियमित सूर्य मंत्र का जप करने से लाभ होता है।
- जायफल में सुराख करके लाल धागे से गले में धारण करने से मिरगी रोग में फायदा मिलता है।
4- लकवा रोग से मुक्ति के लिए मंगल यंत्र के सामने मंगल मंत्र का जप करें तथा 43 दिनों तक लगातार तांबे का एक चौकोर टुकड़ा लकवे से ग्रस्त अंग से स्पर्श कहाकर बहते हुए जल में प्रवाहित करें। इससे लकवा रोगी ठीक हो जाता है।
5- आधासीसी दर्द से छुटकारा पाने के लिए विधि-विधानपूर्वक बुध यंत्र के सामने बुध मंत्र का जप जप करें। साथ ही बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं। इस प्रयोग से शीघ्र लाभ होता है।
6- गुरु यंत्र के नियमित दर्शन से थॉइराइड रोग में आराम मिलता है।
7- बवासीर रोग से मुक्ति पाने के लिए गुरु यंत्र के सामने गुरु मंत्र का जप करें तथा एक सफेद कागज पर अष्टगंध द्वारा गुरु यंत्र बनाकर नाभि पर बांधने से इस रोग में आराम मिलता है।

 

Kanchan Pardeep Kukreja
Divya Jyoti Astro And Vaastu 
ABOHAR / LUDHIANA

 

#ludhiana #astrology #Daily horoscope #horoscopetoday #horoscope